Deprecated: Function get_magic_quotes_gpc() is deprecated in /home/thxlzghk/news.vskodisha.com/wp-content/plugins/admin-menu-editor-pro-bk/includes/menu-editor-core.php on line 3424
परमवीर चक्र विजेता कैप्टन योगेंद्र सिंह यादव ने युवाओं का मार्गदर्शन किया - ବିଶ୍ୱ ସମ୍ବାଦ କେନ୍ଦ୍ର ଓଡିଶା

परमवीर चक्र विजेता कैप्टन योगेंद्र सिंह यादव ने युवाओं का मार्गदर्शन किया

नई दिल्ली. हंसराज कॉलेज व आईएमसीटीएफ द्वारा “परमवीर वंदन” कार्यक्रम का आयोजन किया. कार्यक्रम भारत के वीर परमवीर चक्र विजेताओं को समर्पित था, जिन्होंने अपना जीवन राष्ट्र की सेवा में असाधारण वीरता और अटूट समर्पण के साथ समर्पित किया.

कार्यक्रम में आईएमसीटीएफ के अखिल भारतीय संयोजक गुणवंत कोठारी, डीन ऑफ़ कॉलेजेस दिल्ली विश्वविद्यालय प्रो. बलराम पाणि की गरिमामयी उपस्थिति रही.

परमवीर चक्र विजेता कैप्टन योगेंद्र सिंह यादव विशिष्ट अतिथि और मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित रहे. योगेंद्र यादव जी ने कारगिल युद्ध के दौरान टाइगर हिल को विजय करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. उनका उद्भोधन सुन सभागार में सेना के साहस एवं वीरता से अत्यंत प्रेरित हुए.

भारतीय सेना से सेवानिवृत्त कैप्टन योगेंद्र सिंह यादव जी ने कारगिल युद्ध के समय सेना के अदम्य साहस व शौर्य के बारे में श्रोताओं को विस्तार से बताया. उन्होंने बताया कि किस तरह विषम परिस्थितियों में भी हम अपने साहस व जज्बे से किसी भी बड़ी से बड़ी समस्या का सामना कर सकते हैं.

गुणवंत कोठारी जी ने अपने 50 वर्षों से अधिक के समाजसेवा कार्यों व अपने अनुभवों को श्रोताओं के साथ साझा किया. उन्होंने बताया कि किस तरह से हम छोटे-छोटे कार्यों से भी अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों का निर्वहन कर सकते हैं.

प्रो. बलराम पाणि ने कहा कि हम अपने मजबूत इरादों एवं समर्पण से बड़ी से बड़ी समस्याओं का सामना कर सकते हैं.

हंसराज कॉलेज की प्राचार्या प्रो. रमा ने कहा कि हमारे छोटे-छोटे प्रयास हमारे देश को महान राष्ट्र बनाने में योगदान देते हैं.

कार्यक्रम संयोजक गुरुदत्त राव ने गणमान्य व्यक्तियों  का आभार व्यक्त किया. कार्यक्रम में 400 से अधिक विद्यार्थियों व अन्य कॉलेज से आए प्राध्यापकों की उपस्थिति रही.

आईएमसीटीएफ

Leave a Reply