Deprecated: Function get_magic_quotes_gpc() is deprecated in /home/thxlzghk/news.vskodisha.com/wp-content/plugins/admin-menu-editor-pro-bk/includes/menu-editor-core.php on line 3424
सरसंघचालक जी ने सामाजिक समरसता के कार्य को सुदृढ़ करने का आह्वान किया - ବିଶ୍ୱ ସମ୍ବାଦ କେନ୍ଦ୍ର ଓଡିଶା

सरसंघचालक जी ने सामाजिक समरसता के कार्य को सुदृढ़ करने का आह्वान किया

जम्मू. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत जी की उपस्थिति में समन्वय बैठक संपन्न हुई, जिसमें 38 संगठनों के 105 कार्यकर्ता सहभागी हुए. सरसंघचालक जी ने पर्यावरण संरक्षण, सामाजिक समरसता, सद्भावना और कुटुंब प्रबोधन इत्यादि के बारे में बताया. आने वाले समय में समाजिक जीवन में स्वदेशी का आग्रह व नागरिक अनुशासन इत्यादि विषयों पर काम करने को कहा. मातृशक्ति की भी सामाजिक कार्यों में सहभागिता बढ़ाने पर भी चर्चा हुई.

सेवा भारती द्वारा ग्राम पौनी चक में चल रहे दिशा छात्रावास की छात्राओं ने सरसंघचालक जी से मुलाक़ात की, उन्हें देश भक्ति के गीत भी सुनाए. सरसंघचालक जी पिछले प्रवास में छात्रावास में स्वयं गए थे.

संघ की शाखाओं की बैठक भारतीय योग संस्थान में हुई, जिसमें शाखा के कार्यकर्ताओं ने शाखा द्वारा चल रहे समाज उत्थान के कार्य की जानकारी दी. सरसंघचालक जी ने कहा कि इन्हीं छोटे-छोटे प्रयोगों से राष्ट्र का उत्थान होगा. संघ द्वारा दिया गया विचार हमारे व्यक्तिगत जीवन में, घर में फिर समाज में भी आए. मंच पर क्षेत्र संघचालक सीता राम जी व्यास, प्रांत संघचालक डॉ. गौतम मेंगी उपस्थित रहे.

आरएसएस

Leave a Reply