Deprecated: Function get_magic_quotes_gpc() is deprecated in /home/thxlzghk/news.vskodisha.com/wp-content/plugins/admin-menu-editor-pro-bk/includes/menu-editor-core.php on line 3424
एशियाई खेल – घुड़सवारी ड्रेसेज टीम स्पर्धा में भारत ने ऐतिहासिक स्वर्ण पदक जीता - ବିଶ୍ୱ ସମ୍ବାଦ କେନ୍ଦ୍ର ଓଡିଶା

एशियाई खेल – घुड़सवारी ड्रेसेज टीम स्पर्धा में भारत ने ऐतिहासिक स्वर्ण पदक जीता

नई दिल्ली. चीन 19वें एशियाई खेलों में आज भारत ने तीसरा स्‍वर्ण पदक जीता. घुड़सवारी की ड्रे‍सेज टीम स्‍पर्धा में सुदीप्ति हजेला, दिव्याकृति सिंह, हृदय छेदा और अनुष अग्रवाल की चौकड़ी ने पहला स्‍थान हासिल किया. भारतीय घुड़सवारी टीम की ऐतिहासिक स्वर्णिम सफलता पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी.

उधर, नौकायन में नेहा ठाकुर ने लड़कियों की आईएलसीए-4 डिंगी स्पर्धा में रजत पदक हासिल किया. पुरूषों की विंडसरफर स्‍पर्धा में एबदाद अली ने कांस्‍य पदक पर कब्‍जा किया. टेनिस में यूकी भांबरी और अंकिता रैना की जोड़ी मिक्‍स्‍ड डबल्‍स में पाकिस्‍तान की जोड़ी को हराकर तीसरे दौर में पहुंच गई है. सुमित नागल पुरूष सिंग्‍लस और अंकिता रैना महिला सिंगल्स के क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने में सफल हुए. स्क्वाश में महिला टीम ने पाकिस्तान और पुरूष टीम ने सिंगापुर को पराजित किया. मुक्‍केबाज सचिन शिवाज पुरूषों के 57 किलोग्राम वर्ग के अगले दौर में पहुंच गए हैं. निशानेबाजी में महिलाओं की पच्‍चीस मीटर पिस्‍टल स्‍पर्धा में मनु भाकर पहले, ईशा सिंह तीसरे और रिदम सांगवान 11वें स्‍थान पर हैं. जूडो में महिलाओं की 78 किलोग्राम से अधिक भारवर्ग में तुलिका मान को पराजय मिली. पदक तालिका में भारत अब तक तीन स्‍वर्ण, चार रजत और सात कांस्‍य पदकों सहित कुल चौदह पदक जीतकर सातवें स्‍थान पर है. पुरूष हॉकी में विजयी अभियान को जारी रखते हुए भारत ने सिंगापुर को 16-1 से शिकस्‍त दी.

Leave a Reply