Deprecated: Function get_magic_quotes_gpc() is deprecated in /home/thxlzghk/news.vskodisha.com/wp-content/plugins/admin-menu-editor-pro-bk/includes/menu-editor-core.php on line 3424
युवा जनसंख्या तभी लाभदायक, जब वह अनुशासन और कौशल से युक्त होगी – जनरल एमएम नरवणे - ବିଶ୍ୱ ସମ୍ବାଦ କେନ୍ଦ୍ର ଓଡିଶା

युवा जनसंख्या तभी लाभदायक, जब वह अनुशासन और कौशल से युक्त होगी – जनरल एमएम नरवणे

पुणे स्थित ‘महर्षि कर्वे स्त्री शिक्षण संस्था’ में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् की राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद् बैठक (25 से 28 मई) के अंतर्गत शुक्रवार को ‘नागरिक अभिनंदन समारोह’ का आयोजन हुआ. नागरिक अभिनंदन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल एमएम नरवणे तथा महाराष्ट्र सरकार के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहे.

‘नागरिक अभिनंदन कार्यक्रम’ में पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल एमएम नरवणे ने कहा कि हमें एक-दूसरे की विशेषताओं का सम्मान करना चाहिए. अनेकता में एकता का नारा, अनेकता में शक्ति का नारा भी बनना चाहिए. जब हम अनेकता को शक्ति मानेंगे तो और आगे बढ़ पाएंगे. मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि अपनी मातृभाषा, राष्ट्रभाषा और अंतरराष्ट्रीय भाषा के साथ एक और भाषा सीखनी चाहिए, एक और भाषा सीखने से अनेकता में शक्ति को बल मिलेगा. भारत की अर्थव्यवस्था लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है, हमारा वर्तमान का युवा बल आर्थिक विकास में लाभ ला सकता है. यह युवा जनसंख्या तभी लाभदायक होगी, जब यह अनुशासन और कौशल से युक्त होगी, इसलिए वर्तमान में यह बहुत ही आवश्यक है कि भारतीय युवाओं में राष्ट्रीय भावना को उत्पन्न किया जाए. इस भावना को जागृत करने में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद महत्वपूर्ण प्रयास कर रही.

Leave a Reply