Deprecated: Function get_magic_quotes_gpc() is deprecated in /home/thxlzghk/news.vskodisha.com/wp-content/plugins/admin-menu-editor-pro-bk/includes/menu-editor-core.php on line 3424
वांटेड गैंगस्टर व आतंकी सुखदूल सिंह की कनाडा में हत्या - ବିଶ୍ୱ ସମ୍ବାଦ କେନ୍ଦ୍ର ଓଡିଶା

वांटेड गैंगस्टर व आतंकी सुखदूल सिंह की कनाडा में हत्या

नई दिल्ली. वर्ष 2017 में जाली पासपोर्ट के सहारे कनाडा फरार हुए गैंगस्टर सुखदूल सिंह की अज्ञात अपराधियों ने हत्या कर दी. कनाडा के विनिपिग में गोली मारकर हत्या कर दी. सुखदूल मोस्ट वांटेड आतंकी था. वह एनआईए द्वारा जारी 41 आतंकवादियों और गैंगस्टरों की सूची में भी शामिल था. बुधवार रात एक गैंगवॉर में मारा गया. उसे करीब 15 राउंड गोलियां मारी गईं. कहा जा रहा है कि अज्ञात हमलावरों ने आपसी रंजिश के चलते गैंगस्टर को मौत के घाट उतार दिया.

सुखदूल पंजाब के मोगा का रहने वाला है. वह 2017 में पंजाब से भागकर कनाडा पहुंचा था. बताया जाता है कि वह खालिस्तानी आतंकी अर्शदीप सिंह का करीबी था.

कई महीने पहले, पंजाब पुलिस ने कनाडा से लंबे समय से काम कर रहे 7 गैंगस्टरों की पहचान की थी. इस सूची में लखबीर सिंह उर्फ लांडा, गोल्डी बराड़, चरणजीत सिंह उर्फ रिंकू रंधावा, अर्शदीप सिंह उर्फ अर्श डल्ला, रमनदीप सिंह उर्फ रमन जज, गुरपिंदर सिंह उर्फ बाबा दल्ला के अलावा सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा भी शामिल था. ये लोग पंजाब में विभिन्न आपराधिक गतिविधियों से जुड़े हुए हैं.

गैंगस्टरों की सुरक्षित पनाहगाह कनाडा

पिछले साल मई में लोकप्रिय पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की नृशंस हत्या के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल सहित सुरक्षा एजेंसियों ने भी कनाडा के खालिस्तानी आतंकवादियों और भारत में तमाम अपराधों में शामिल गैंगस्टरों के लिए एक सुरक्षित स्वर्ग के रूप में उभरने पर चिंता जताई थी.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सुखदूल को लेकर मोगा के SSP जे. एलनचेज़ियन ने कहा, “यह मोगा जिला का रहने वाला है, यह काफी समय से कनाडा में रहता है, परिवार के लोग और जानकारी के अनुसार उसकी माता-बहन भी कनाडा में ही रहती हैं. इसके खिलाफ 15-16 मामले हैं. यह हत्या, जबरदस्ती वसूली सहित अपराध के कई मामलों में शामिल है.

Leave a Reply