Deprecated: Function get_magic_quotes_gpc() is deprecated in /home/thxlzghk/news.vskodisha.com/wp-content/plugins/admin-menu-editor-pro-bk/includes/menu-editor-core.php on line 3424
भ्रामक पर्चे बांटने वाले तौसिफ, शाहिद, शादाब, फरदीन और शाहरुख को पुलिस ने किया गिरफ्तार - ବିଶ୍ୱ ସମ୍ବାଦ କେନ୍ଦ୍ର ଓଡିଶା

भ्रामक पर्चे बांटने वाले तौसिफ, शाहिद, शादाब, फरदीन और शाहरुख को पुलिस ने किया गिरफ्तार

इंदौर. मध्‍यप्रदेश पुलिस ने हिन्दू संगठनों (आरएसएस व विहिप व अन्य) को भगवा लव ट्रैप का मनगढ़ंत आरोप लगाकर बदनाम करने वाले चरमपंथी आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. ये आरोपी पर्चे बांट रहे थे, जिसमें संगठनों पर मुस्‍लिम लड़कियों को योजनाबद्ध तरीके से अपने प्रेम के जाल में फंसाते हैं. पर्चे में कहा गया था कि ‘आरएसएस और बजरंग दल हर साल 10 लाख लड़कियों की इज्जत को तार-तार करते हैं. अमरावती में 800 मुस्लिम लड़कियां मुर्तद हो चुकी हैं. तुम भगवा लव ट्रैप में ना फंसना.’

दरअसल, मुस्‍लिम क्षेत्रों में बांटे गए इन पर्चों में और भी बहुत कुछ लिखा हुआ है जो सीधे तौर पर हिन्‍दू संगठनों को बदनाम करने व वैमनस्यता बढ़ाने के लिए था. मुस्‍लिम घरों में बांटे गए पर्चे को लेकर एक महिला ने इंदौर के रावजी बाजार थाना पुलिस में शिकायत की तो पुलिस ने तत्‍काल अज्ञात आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी. गहन छानबीन के पश्चात पुलिस ने शुक्रवार रात आरोपियों को गिरफ्तार किया.

इस मामले में रावजी बाजार थाना पुलिस ने तौसिफ s/o मरहूम, शाहिद अली s/o शौकत अली, शादाब s/o मोहम्‍मद सत्‍तार खान, फरदीन s/o फि‍रोज खान और शाहरुख s/o अब्‍दुल वहीद बेग सभी निवासी इंदौर को गिरफ्तार किया है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

आरोपियों के पकड़े जाने पर गृहमंत्री डॉ. नरोत्‍तम मिश्रा ने कहा कि शहर में विवादित पर्चे बांटने के मामले में पांच लोगों को धारा 155ए के तहत गिरफ्तार किया गया है. कुछ दिन पहले शहर में विवादित पर्चे बांटे गए थे. इसके जरिए विकृति और भ्रांति फैलाने का प्रयास किया गया था. इंदौर की थाना रावजी बाजार पुलिस ने मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

उन्होंने ट्वीट किया – ”#Indore पुलिस ने भ्रांति फैलाने वाले पर्चे बांटने के मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. सभी प्रदेशवासी आश्वस्त रहें, मध्यप्रदेश में शांति भंग करने के किसी भी प्रयास को सख्ती से निपटा जाएगा.”

पूरे मामले में हद तो यह है कि आरोपियों को बचाने का प्रयास भी शुरू हो गया है. मुफ्ती शहर सैयद सालवी मिसबाई ने लव ट्रैप पर्चे का समर्थन किया है. मुफ्ती का कहना है कि पर्चे में ऐसा कुछ नहीं है जो हमारे मुल्‍क के संविधान के खिलाफ हो. ये पर्चा किसी भाई ने लिखा है, उसमें ठीक ही लिखा है.

Leave a Reply