Deprecated: Function get_magic_quotes_gpc() is deprecated in /home/thxlzghk/news.vskodisha.com/wp-content/plugins/admin-menu-editor-pro-bk/includes/menu-editor-core.php on line 3424
राष्ट्र सेविका समिति का पथ संचलन, कदम से कदम मिला बढ़ीं सेविकाएं - ବିଶ୍ୱ ସମ୍ବାଦ କେନ୍ଦ୍ର ଓଡିଶା

राष्ट्र सेविका समिति का पथ संचलन, कदम से कदम मिला बढ़ीं सेविकाएं

जोधपुर. राष्ट्र सेविका समिति जोधपुर प्रान्त, वायव्य क्षेत्र के प्रवेश /प्रबोध शिक्षा वर्ग में प्रशिक्षण के लिए आई सेविकाओं ने रविवार शाम नेहरू पार्क, सरदारपुरा से घोष के साथ कदम मिलाते हुए पूर्ण गणवेश में पथ संचलन निकाला.

प्रान्त कार्यवाहिका डॉ. सुमन रावलोत ने बताया कि संचलन से पूर्व समिति की क्षेत्र कार्यवाहिका प्रमिला जी शर्मा ने सेविकाओं को सम्बोधित किया. उन्होंने कहा कि वर्ग व्यक्तित्व को निखारने के साथ शारीरिक, मानसिक व बौद्धिक विकास करता है. देश की परिस्थितियों को देखते हुए महिलाओं, बेटियों को हर क्षेत्र में पारंगत होना चाहिए. आज के युग में बेटियां किसी भी क्षेत्र में कम नहीं है. राष्ट्र की रक्षा व उन्नति के लिए बेटियां भी सजग होकर कार्य कर रही हैं.

प्रान्त कार्यवाहिका डॉ. सुमन रावलोत ने बताया कि संचलन नेहरू पार्क से प्रारंभ होकर ग्राफ़िक्स चौराहा, गोल बिल्डिंग होते हुए जालोरी गेट  होते हुए पुनः नेहरू पार्क सरदारपुरा में संपन्न हुआ.

इस अवसर पर सेविकाओं पर सामाजिक, व्यापारिक संस्थाओं से जुड़े संगठनों ने पुष्प वर्षा कर भारत माता के गगनभेदी जयकारे से स्वागत किया. संचलन के दौरान प्रान्त प्रचारिका ऋतु शर्मा और समिति के प्रांतीय अधिकारी उपस्थित रहे.

Leave a Reply