Deprecated: Function get_magic_quotes_gpc() is deprecated in /home/thxlzghk/news.vskodisha.com/wp-content/plugins/admin-menu-editor-pro-bk/includes/menu-editor-core.php on line 3424
ऑपरेशन अजेय – 286 यात्रियों को लेकर दिल्ली पहुंची 5वीं उड़ान, 18 नेपाली ना‍गरिक भी शामिल - ବିଶ୍ୱ ସମ୍ବାଦ କେନ୍ଦ୍ର ଓଡିଶା

ऑपरेशन अजेय – 286 यात्रियों को लेकर दिल्ली पहुंची 5वीं उड़ान, 18 नेपाली ना‍गरिक भी शामिल

नई दिल्ली. ऑपरेशन अजेय के तहत इस्राइल से 286 यात्रियों को लेकर पांचवीं उड़ान नई दिल्‍ली पहुंची. इसमें नेपाल के 18 नागरिक भी शामिल हैं. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिन्दम बागची ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा कि सूचना और प्रसारण राज्‍य मंत्री डॉ. एल. मुरुगन ने हवाई अड्डे पर इन यात्रियों का स्वागत किया. भारत ने, इस्राइल में युद्ध क्षेत्र से भारतीयों को वापस लाने के लिए ऑपरेशन अजेय प्रारंभ किया है.

इस्राइल पर हमास द्वारा 7 अक्तूबर को किये गये हमले के बाद आतंकी समूह हमास और इस्राइल के बीच युद्ध बारहवें दिन में प्रवेश कर गया है.

इस्राइल गाजा पट्टी पर जमीनी हमले की तैयारी के बीच हवाई हमले कर रहा है. उधर, हमास की ओर से भी रॉकेट दागे जा रहे हैं. इस बीच इस्राइल और लेबनान सीमा पर भी तनाव बढ़ रहा है.

अमरीकी राष्‍ट्रपति जो बाइडेन आज इस्राइल की यात्रा पर जा रहे हैं. फ्रांस के राष्‍ट्रपति इनेमुल मैक्रों ने कहा कि वे भी जल्‍द ही इस्राइल जाएंगे. रूसी राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन ने कहा कि रूस गाजा में मानवीय आपदा रोकने में मदद करने का इच्छुक है.

Leave a Reply