Deprecated: Function get_magic_quotes_gpc() is deprecated in /home/thxlzghk/news.vskodisha.com/wp-content/plugins/admin-menu-editor-pro-bk/includes/menu-editor-core.php on line 3424
कोयम्बटूर कार बम विस्फोट और मंगलुरु विस्फोट मामले में एनआईए की छापेमारी - ବିଶ୍ୱ ସମ୍ବାଦ କେନ୍ଦ୍ର ଓଡିଶା

कोयम्बटूर कार बम विस्फोट और मंगलुरु विस्फोट मामले में एनआईए की छापेमारी

नई दिल्ली. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कोयम्बटूर कार बम विस्फोट और मंगलुरु विस्फोट मामलों में बुधवार को तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक में कई स्थानों पर छापा मारा. जांच एजेंसी के अनुसार, कोयम्बटूर कार बम विस्फोट में तमिलनाडु व केरल में 32 स्थानों पर छापेमारी की गई. इस दौरान संदिग्धों के घरों व ठिकानों की तलाशी ली गई. इसमें तमिलनाडु के कोयम्बटूर में 14, त्रिची में 1, नीलगिरी में 2, तिरुनेलवेली में 3, तूतीकोरिन में 1, चेन्नई में 3, तिरुवन्नामलाई में 2, डिंडीगुल में 1, माइलादुथुरल में 1, कृष्णागिरी में 1, कन्याकुमारन में 1 और तेनकासी में 1 तथा केरल के एर्नाकुलम में 1 स्थान पर तलाशी की गई.

मामला कोयंबटूर जिले के कोट्टा ईश्वरन मंदिर के सामने एक कार में हुए बम विस्फोट से जुड़ा है. मामले में आरोपी, मुबीन आईएसआईएस के प्रति वफादारी की कसम खाने के बाद 23 अक्तूबर को एक आत्मघाती हमले की योजना बना रहा था और आतंक फैलाने के इरादे से मंदिर परिसर को व्यापक नुकसान पहुंचाना चाहता था.

वहीं मंगलुरु विस्फोट मामलों में तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक राज्य में 8 स्थानों पर तलाशी ली गई. तमिलनाडु के तिरुप्पुर में 2 और कोयम्बटूर में 1, केरल के एमाकुलम में 4 तथा कर्नाटक के मैसूरु में 1 में छापेमारी की गई. यह मामला 19 नवंबर को मंगलुरु, कर्नाटक में एक चलते हुए ऑटो-रिक्शा में प्रेशर कुकर बम/इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी विस्फोट) से संबंधित है. आरोपी बम को सार्वजनिक स्थान पर लगाने के लिए ले जा रहा था. इन दो मामलों में बड़ी संख्या में डिजिटल उपकरण और 4 लाख रुपये की नकदी जब्त की गई है. दोनों मामलों की जांच अभी चल रही है.

Leave a Reply