Deprecated: Function get_magic_quotes_gpc() is deprecated in /home/thxlzghk/news.vskodisha.com/wp-content/plugins/admin-menu-editor-pro-bk/includes/menu-editor-core.php on line 3424
खालिस्तानी-गैंगस्टर नेटवर्क पर एनआईए की कार्रवाई, छह राज्यों में एक साथ छापेमारी - ବିଶ୍ୱ ସମ୍ବାଦ କେନ୍ଦ୍ର ଓଡିଶା

खालिस्तानी-गैंगस्टर नेटवर्क पर एनआईए की कार्रवाई, छह राज्यों में एक साथ छापेमारी

एनआईए बुधवार सुबह से 6 राज्यों में लॉरेंस, बंबीहा और अर्श डल्ला गिरोह के सहयोगियों से संबंधित 51 स्थानों पर बड़ी छापेमारी कर रही है.

बुधवार तड़के एनआईए ने पंजाब के मोगा जिले के गांव तख्तूपुरा में एक शराब ठेकेदार के घर पर छापा मारा. ठेकेदार से गैंगस्टर अर्श डल्ला ने फिरौती मांगी थी और ठेकेदार ने फिरौती का कुछ हिस्सा अर्श डल्ला को दिया था. एनआईए ने उत्तराखंड के उधम सिंह नगर के बाजपुर थाना क्षेत्र में एक गन हाउस पर भी छापा मारा. उत्तराखंड के देहरादून जिले के क्लेमेनटाउन थाना क्षेत्र में एनआईए ने एक और घर पर छापा मारा है. जानकारी के अनुसार, एनआईए की टीम सुबह से ही छापेमारी कर रही है. एनआईए की टीम गन हाउस में हथियारों की जांच कर रही है. इसके अलावा हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में भी छापेमारी चल रही है.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने कनाडा से संबंध रखने वाले आतंकी गैंगस्टर नेटवर्क से जुड़े 43 अपराधियों की लिस्ट जारी की थी. जनता से अपील की थी कि यदि अपराधियों और उनके सहयोगियों, दोस्तों, रिश्तेदारों की संपत्तियों की जानकारी है तो उसे साझा करें. एनआईए ने अपने पोस्ट में लॉरेंस बिश्नोई, जसदीप सिंह, काला जठेड़ी उर्फ संदीप, वीरेंद्र प्रताप उर्फ काला राणा और जोगिंदर सिंह की तस्वीरें जारी की थीं. इनमें से कई गैंगस्टर कनाडा में हैं.

कुछ दिन पहले एनआईए ने गैर कानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत चंडीगढ़ और अमृतसर में खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू के स्वामित्व वाली संपत्तियों को जब्त किया था. चंडीगढ़ में सेक्टर 15 स्थित पन्नू के आवास के बाहर संपत्ति जब्ती का नोटिस चिपका दिया था. पन्नू विदेश में छिपा बैठा है. 21 सितंबर को एजेंसी ने भगोड़े गैंगस्टर गोल्डी बराड़ से जुड़े पंजाब और हरियाणा में ठिकानों पर छापेमारी की थी. पंजाब पुलिस के अधिकारियों ने एनआईए के साथ मिलकर इस ऑपरेशन को अंजाम दिया था. गोल्डी बराड़ पर हाल ही में गैंगस्टर सुक्खा दुनेके की हत्या के पीछे भी होने का संदेह है.

Leave a Reply