Deprecated: Function get_magic_quotes_gpc() is deprecated in /home/thxlzghk/news.vskodisha.com/wp-content/plugins/admin-menu-editor-pro-bk/includes/menu-editor-core.php on line 3424
दसवीं बोर्ड़ की परीक्षा में सरस्वती शिशु मंदिरों का श्रेष्ठ प्रदर्शन - ବିଶ୍ୱ ସମ୍ବାଦ କେନ୍ଦ୍ର ଓଡିଶା

दसवीं बोर्ड़ की परीक्षा में सरस्वती शिशु मंदिरों का श्रेष्ठ प्रदर्शन

दसवीं बोर्ड़ की परीक्षा में सरस्वती शिशु मंदिरों का श्रेष्ठ प्रदर्शन

राज्य के 994 सरस्वती शिशु मंदिरों का शत प्रतिशत परिणाम

भुवनेश्वर- हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी विद्या भारती व शिक्षा विकास समिति ओडिशा द्वारा संचालित सरस्वती शिशु मंदिरों के छात्र छात्राओं ने श्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। राज्य में विद्याभारती द्वारा कुल 994 सरस्वती शिशु मंदिर संचालित होते हैं । इन विद्यालयों के कुल 16823 छात्र छात्रा बोर्ड परीक्षा में बैठे थे और इनका सफलता शत प्रतिशत रहा । अर्थात सभी 16823 बच्चे उत्तीर्ण हुए । शिक्षा विकास समिति के प्रदेश अध्यक्ष डा किशोर महांति व सचिव कमलाकांत मिश्र ने .यहां भुवनेश्वर में एक पत्रकार सम्मेलन में यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि सरस्वती शिशु विद्यामंदिर के इन छात्रों में से 7.5 प्रतिशत बच्चे यानी 1161 बच्चों ने 90 प्रतिशत से अधिक मार्क प्राप्त कर ए-1 ग्रेड हासिल किया है । इसी तरह बी-1 ग्रेड में 5247, बी-2 ग्रेड में 3577 छात्र छात्राएं उत्तीर्ण हुए हैं । इसी तरह सी ग्रेड में 1657 व डी ग्रेड में 479 तथा ई ग्रेड में 76 छात्र छात्राएं उत्तीर्ण हुए हैं । उन्होंने कहा कि यह शिशु मंदिर की सफलता नहीं है बल्कि समाज की सफलता है । समाज से मिल रहे प्यार व स्नेह के कारण यह लगातार संभव हो पा रहा है ।

उन्होंने बताया कि अनुगुल के गांधी मार्ग स्थित सरस्वती शिशु मंदिर के छात्र गौरी शंकर नंद व ब्रह्मपुर के रामहरिनगर स्थित सरस्वती शिशु मंदिर के छात्र विश्वजीत भूयां ने संयुक्त रुप से टाप किया है । इन दोनों ने कुल 600 अंकों में से 589 यानी 98.16 प्रतिशत अंक हासिल किया ।

उन्होंने इस अवसर पर बच्चों व अभिभावकों को बधाई देने के साथ साथ शिशु मंदिरों के प्रधान आचार्यों व आचार्य़ों तथा कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया है। 

Leave a Reply