Deprecated: Function get_magic_quotes_gpc() is deprecated in /home/thxlzghk/news.vskodisha.com/wp-content/plugins/admin-menu-editor-pro-bk/includes/menu-editor-core.php on line 3424
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विरुद्ध आपत्तिजनक पोस्ट करने वाली नेहा सिंह राठौर पर एफआईआर - ବିଶ୍ୱ ସମ୍ବାଦ କେନ୍ଦ୍ର ଓଡିଶା

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विरुद्ध आपत्तिजनक पोस्ट करने वाली नेहा सिंह राठौर पर एफआईआर

भोपाल. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विरुद्ध आपत्तिजनक पोस्ट करने पर नेहा सिंह राठौर के खिलाफ प्रकरण दर्ज करवाया गया है. नेहा सिंह ने ट्विटर पर आपत्तिजनक पोस्ट कर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ व अन्य समुदाय में शत्रुता व वैमनस्यता की भावनाएं उत्पन्न करने का कार्य किया था.

भोपाल में गोविंदपुरा क्षेत्र निवासी सूरज खरे ने नेहा सिंह राठौर के विरुद्ध थाने में शिकायत दर्ज करवाई. यह रिपोर्ट हबीबगंज थाने में दर्ज करवाई है. सूरज खरे ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि नेहा सिंह राठौर ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट (मीम) अपलोड किया है, जिसमें सीधी जिले में हुई घटना को जोड़ते हुए जनजाति समाज के व्यक्ति पर एक व्यक्ति को मूत्र करते हुए दिखाया गया है.

उनके द्वारा ट्वीट किये फोटो में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की पोशाक व हुलिया धारण किए व्यक्ति को यह कृत्य करते हुए दिखाया गया है. सीधी जिले की घटना से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का कोई लेना देना नहीं है. ट्विटर पर प्रसारित उक्त पोस्ट को देखने से आदिवासी समाज एवं स्वयंसेवकों के बीच आपस में शत्रुता एवं वैमनस्यता की भावना पैदा करने का प्रयास है. जिससे आदिवासी समाज एवं स्वयंसेवकों में रोष व नाराजगी है. रिपोर्ट के माध्यम से उक्त युवती पर उचित कानूनी कार्रवाई की मांग की गई है.

पुलिस ने नेहा सिंह राठौर के विरूद्ध धारा 153-ए के तहत मामला पंजीबद्ध किया है.

नेहा ने इस मामले में की थी पोस्ट…

मध्यप्रदेश के सीधी जिले में प्रवेश शुक्ला नामक युवक द्वारा जनजाति समुदाय के व्यक्ति पर पेशाब कर दिया था. प्रवेश का यह वीडियो वायरल हुआ था, जिसके बाद उस पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई भी की गयी थी. यह सब हो जाने के बाद, नेहा ने इस सम्बन्ध में 6 जुलाई को आपत्तिजनक फोटो के साथ ट्वीट किया था.

Leave a Reply