Deprecated: Function get_magic_quotes_gpc() is deprecated in /home/thxlzghk/news.vskodisha.com/wp-content/plugins/admin-menu-editor-pro-bk/includes/menu-editor-core.php on line 3424
डॉ. मोहन भागवत जी ने सिंधुदुर्ग व विजयदुर्ग की प्रतिकृति का उद्घाटन किया - ବିଶ୍ୱ ସମ୍ବାଦ କେନ୍ଦ୍ର ଓଡିଶା

डॉ. मोहन भागवत जी ने सिंधुदुर्ग व विजयदुर्ग की प्रतिकृति का उद्घाटन किया

मालवण. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन जी भागवत सिंधुदुर्ग जिले में संगठनात्मक प्रवास पर हैं. निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सरसंघचालक डॉ. मोहन जी भागवत ने आज अखिल महाराष्ट्र गिर्यारोहक महासंघ द्वारा तैयार सिंधुदुर्ग और विजयदुर्ग दुर्गों की प्रतिकृति का उद्घाटन किया.

सिंधुदुर्ग किले की अपनी यात्रा के दौरान, सरसंघचालक डॉ. मोहन जी भागवत ने श्री शिव राजेश्वर मंदिर का दर्शन किया. यह एक मात्र किले पर छत्रपति शिवाजी महाराज का मंदिर है, ऐसा अन्य किसी भी किले पर नहीं है. इस अवसर पर मंदिर के ट्रस्टियों के साथ-साथ किले के सरपंच व ग्रामस्थों ने उनका स्वागत एवं अभिनंदन किया. सिंधुदुर्ग किले की जानकारी ट्रस्टी व सरपंच ने दी.

उन्होंने किले पर भवानी मंदिर का भी दर्शन किया और तेहलनी (निरिक्षण) बुरुज से अथांग सागर के दर्शन करते हुए स्थानीय लोगों से बातचीत की. उन्होंने छत्रपति शिवाजी महाराज के बाएं पैर और दाहिने हाथ के पैरों के निशान भी देखे, जो सिंधुदुर्ग किले पर एकमात्र ऐसे हैं जो छत्रपति शिवाजी महाराज के पदचिन्हों से पवित्र हुए थे. उन्होंने किले पर स्थित साखरबाव, दहिबाव, दुधबाव कुओं का भी दर्शन किया.

Leave a Reply