Deprecated: Function get_magic_quotes_gpc() is deprecated in /home/thxlzghk/news.vskodisha.com/wp-content/plugins/admin-menu-editor-pro-bk/includes/menu-editor-core.php on line 3424
बिहार – अराजक तत्वों ने तीन धार्मिक स्थलों व दुकान पर फेंके मांस के टुकड़े - ବିଶ୍ୱ ସମ୍ବାଦ କେନ୍ଦ୍ର ଓଡିଶା

बिहार – अराजक तत्वों ने तीन धार्मिक स्थलों व दुकान पर फेंके मांस के टुकड़े

पटना. औरंगाबाद के हसपुरा थाना के तहत सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के उद्देश्य से कुछ अराजक तत्वों ने धार्मिक स्थलों के बाहर मांस का टुकड़े फेंक दिए. जिसके पश्चात क्षेत्र में तनाव पैदा हो गया. जानकारी मिलने पर रविवार सुबह लोग सड़क पर उतर आए और विरोध प्रदर्शन किया. मामले की गंभीरता को देखते हुए मौके पर डीएम और एसपी भी पहुंच गए. दोनों अधिकारियों ने ग्रामीणों के साथ बैठक की.

जिले के हसपुरा थाना मुख्यालय में शनिवार की रात उपद्रवियों ने तीन धार्मिक स्थलों और एक दुकान के बाहर मांस का टुकड़ा फेंक दिया. रविवार की सुबह लगभग साढ़े छह से सात बजे के आसपास लोगों ने धर्म स्थलों पर फेंका हुआ मांस का टुकड़ा देखा. धीरे-धीरे यह बात आग की तरह फैल गई. एक-एक कर तीन धर्मस्थल और एक दुकान पर मांस का टुकड़ा फेंकने की बात सामने आई. जानकारी मिली तो लोग सड़क पर उतर आए और विरोध प्रदर्शन किया.

सूचना मिलने पर एसडीओ मनोज कुमार एवं एसडीपीओ कुमार ऋषिराज पहुंचे और लोगों को शांत कराया. दोपहर में डीएम और एसपी भी पहुंचे.

दुकान पर मांस फेंके जाने के साथ ही एक पोस्टर लगाया गया था, जिस पर प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, भाजपा, आरएसएस, बजरंग दल के खिलाफ टिप्पणी की गई थी.

एक जाति विशेष के खिलाफ पोस्टर में बात कही गई थी. प्रशासन मुस्तैदी से तनावपूर्ण स्थिति को संभालने में लगा रहा. प्रशासन का प्रयास रहा कि किसी भी तरह स्थिति अनियंत्रित न हो. तनाव को देखते हुए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती भी की गई थी. एसडीएम सहित अन्य अधिकारी कैंप कर रहे थे.

पुलिस के अनुसार, शरारती तत्वों का मकसद क्षेत्र में तनाव फैलाना था. प्रशासन और ग्रामीणों ने सूझबूझ से काम लेते हुए शरारती तत्वों के इरादे पर पानी फेर दिया. चप्पे-चप्पे की निगरानी की जा रही थी. किसी तरह की अफवाह नहीं फैले इसके लिए सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रखी जा रही थी. पुलिस ने आक्रोशित लोगों को आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन दिया.

Leave a Reply