Deprecated: Function get_magic_quotes_gpc() is deprecated in /home/thxlzghk/news.vskodisha.com/wp-content/plugins/admin-menu-editor-pro-bk/includes/menu-editor-core.php on line 3424
उत्कल बिपन्न सहाय़ता समिति द्वारा रक्तदान शिविर - ବିଶ୍ୱ ସମ୍ବାଦ କେନ୍ଦ୍ର ଓଡିଶା

उत्कल बिपन्न सहाय़ता समिति द्वारा रक्तदान शिविर

उत्कल बिपन्न सहाय़ता समिति द्वारा रक्तदान शिविर
भुवनेश्वर: हर साल की तरह इस साल भी 9 अक्टूबर को उत्कलमणि पंडित गोपबंधु दास की जयंती “सेबा दिवस” के अवसर पर राष्ट्रीय स्बयंसेबक संघ, ओडिशा के सेवा विभाग, उत्कल बिपन्न सहाय़ता समिति ( ubss) और मंचेश्वर में समिति के मुख्य कार्यालय जिसे “सेबा” कहा जाता है, परिसर में एक रक्तदान शिविर आयोजित किया गया है। इस शिविर में सम् अस्पताल के ऑन्कोलॉजी विभाग के प्रमुख डाॅ. सौम्यसूरत पांडा मुख्य अतिथि, कैपिटल हॉस्पिटल ब्लड बैंक डॉ. देबाशिष मिश्रा विशिष्ट अतिथि थीं और राष्ट्रीय स्बयंसेबक संघ, ओडिशा पूर्वी प्रांत के सह-प्रांतकार्यवाह श्री सुदर्शन दास मुख्य वक्ता थे। प्र. डॉ. सौम्यसूरत पांडा ने अपने भाषण में कहा कि इंसान का खून इंसान के लिए जरूरी है. खून किसी फैक्ट्री में नहीं बनाया जा सकता. यदि कोई व्यक्ति रक्तदान करता है तो ही इससे दूसरे व्यक्ति की जान बच सकती है। रक्त की एक बूंद को चार भागों में बांटा जा सकता है और चार लोगों की जान बचाई जा सकती है। उत्कल बिपन्न सहाय़ता समिति के अध्यक्ष श्री अक्षय कुमार बिट ने अपने अध्यक्षता भाषण में उत्कल बिपन्न सहाय़ता समिति द्वारा प्रदान की जा रही सेवाओं के बारे में जानकारी दी।
राष्ट्रीय स्बयंसेबक संघ, ओडिशा पूर्वी प्रांत के सह-प्रांतकार्यवाह श्री सुदर्शन दास, उपस्थित जनसमूह को यह बताना उचित होगा कि गोपबंधु दास का जीवन दर्शन सेवा तक सीमित नहीं होना चाहिए। क्योंकि सेवा से तो कुछ मिलने की आशा है, परंतु कर्तव्य से कुछ मिलने वाला नहीं है। शिविर का संचालन सुश्रुत प्रांत संयोजक श्री रूद्रनारायण महापात्र ने किया। उक्त शिविर में 43 यूनिट रक्त एकत्रित कर कैपिटल हॉस्पिटल को सौंप दिया गया है।

Leave a Reply