Deprecated: Function get_magic_quotes_gpc() is deprecated in /home/thxlzghk/news.vskodisha.com/wp-content/plugins/admin-menu-editor-pro-bk/includes/menu-editor-core.php on line 3424
थसरा में श्रावण शोभायात्रा पर असामाजिक तत्वों ने किया पथराव - ବିଶ୍ୱ ସମ୍ବାଦ କେନ୍ଦ୍ର ଓଡିଶା

थसरा में श्रावण शोभायात्रा पर असामाजिक तत्वों ने किया पथराव

कर्णावती. खेड़ा जिले में नूंह हिंसा की तरह ही घटना सामने आई है. जिले के थसरा में एक मंदिर से निकाली गई श्रावण शोभायात्रा पर शुक्रवार को कुछ लोगों ने अचानक पथराव कर दिया. इसमें तीन पुलिसकर्मियों सहित अन्य लोग घायल हुए हैं. पथराव की घटना के पश्चात क्षेत्र में तनाव पैदा हो गया है. स्थिति को नियंत्रित करने के लिए अतिरिक्त बल को बुलाया गया है. शहर में भारी संख्या में तैनाती कर दी गई है. पथराव में एक सब-इंस्पेक्टर, दो कांस्टेबल और कुछ अन्य लोग घायल हुए हैं. पुलिस जांच में जुटी है कि पथराव सुनियोजित था या फिर तात्कालिक घटना.

खेड़ा के पुलिस अधीक्षक राजेश गढ़िया ने बताया कि हर साल ‘श्रावण’ महीने के आखिरी दिन शिव मंदिर से ‘शोभा यात्रा’ निकाली जाती है. इस बार इसमें 700 से 800 लोग शामिल हुए थे. जैसे ही शोभायात्रा तीन बत्ती क्षेत्र में पहुंची कुछ असामाजिक तत्वों ने शोभायात्रा पर पथराव शुरू कर दिया.

मौके पर मौजूद पुलिस ने तुरंत स्थिति को नियंत्रण में लिया. पूरे जिले से पुलिस बल क्षेत्र में तैनात किया गया है ताकि आगे कोई घटना न हो. पुलिस आरोपियों की पहचान और गिरफ्तारी के लिए घटना के वीडियो की जांच कर रही है.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि क्षेत्र में शांति के प्रयासों के तहत दोनों समुदायों के नेताओं से बात की जा रही है. घटना के वीडियो की भी जांच की जा रही है. पथराव में शामिल लोगों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है.

रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस ने मामले में अभी तक तीन एफआईआर दर्ज की हैं, और 16 लोगों को गिरफ्तार किया है.

Leave a Reply