Deprecated: Function get_magic_quotes_gpc() is deprecated in /home/thxlzghk/news.vskodisha.com/wp-content/plugins/admin-menu-editor-pro-bk/includes/menu-editor-core.php on line 3424
हुंकार डी-लिस्टिंग महारैली – जनजाति बंधुओं के भोजन पैकेट के लिए थैलियां छपकर तैयार, घर-घर में तैयार होंगे भोजन पैकेट - ବିଶ୍ୱ ସମ୍ବାଦ କେନ୍ଦ୍ର ଓଡିଶା

हुंकार डी-लिस्टिंग महारैली – जनजाति बंधुओं के भोजन पैकेट के लिए थैलियां छपकर तैयार, घर-घर में तैयार होंगे भोजन पैकेट

उदयपुर. जनजाति सुरक्षा मंच राजस्थान के बैनर तले 18 जून को उदयपुर में होने वाली हुंकार डी-लिस्टिंग महारैली की तैयारियां चल रही हैं. रैली में आ रहे एक लाख से अधिक जनजाति बंधुओं की मेजबानी उदयपुर शहर करेगा. उनके लिए पेयजल से लेकर भोजन की व्यवस्था के लिए उदयपुर शहर जुटेगा. घर-घर से भोजन पैकेट तैयार होंगे. भोजन पैकेट के लिए थैलियां छपकर उदयपुर आ चुकी हैं. अगले दो दिन में थैलियों का वितरण शुरू होगा.

जनजाति सुरक्षा मंच राजस्थान के प्रदेश संयोजक लालूराम कटारा ने बताया कि उदयपुर शहर के घर-घर तक भोजन पैकेट तैयार करने के आग्रह के साथ थैलियां पहुंचाई जाएंगी. इन थैलियों पर 18 जून के कार्यक्रम के संक्षिप्त विवरण के साथ भोजन सामग्री की भी जानकारी अंकित की गई है. सभी से आग्रह किया जाएगा कि एक थैली में पूड़ी या परांठे, केरी की लौंजी, गुड़, हरी मिर्च कटकी ही रखें ताकि गर्मी के मौसम का असर भोजन पर न पड़े. इन थैलियों पर मनुहार दर्शाती दो पंक्तियां ‘धन्य धन्य मेवाड़ धरा है, तुम आए प्रिय पावणा. जीमो भोजन म्हे जीमावां, हरख हरख मन भावणा..’ भी अंकित की गई हैं. भोजन के बाद थैली को सड़क पर नहीं फेंके जाने का भी आग्रह थैली पर अंकित किया गया है.

हुंकार महारैली के संयोजक नारायण गमेती ने बताया कि जनजाति बंधुओं के उदयपुर आगमन के साथ ही गर्मी के मद्देनजर जगह-जगह पेयजल की व्यवस्था रहेगी. इसके लिए शहरवासियों सहित विभिन्न सामाजिक व स्वयंसेवी संस्थाएं आगे आई हैं. शहर में पांच स्थानों से निकलने वाली जनजाति बंधुओं की शोभायात्रा के स्वागत के साथ मार्ग में जगह-जगह शीतल पेय की व्यवस्था रहेगी.

Leave a Reply