Deprecated: Function get_magic_quotes_gpc() is deprecated in /home/thxlzghk/news.vskodisha.com/wp-content/plugins/admin-menu-editor-pro-bk/includes/menu-editor-core.php on line 3424
इंदौर – संघ के बारे में फेक लेख/पोस्ट डालने पर 6 व्यक्तियों व मीडिया संस्थानों के विरुद्ध FIR - ବିଶ୍ୱ ସମ୍ବାଦ କେନ୍ଦ୍ର ଓଡିଶା

इंदौर – संघ के बारे में फेक लेख/पोस्ट डालने पर 6 व्यक्तियों व मीडिया संस्थानों के विरुद्ध FIR

इंदौर. इंदौर में पिछले दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो कुछ मीडिया संस्थानों तथा व्यक्तियों द्वारा वायरल किया जा रहा था, जिसमें संघ के पदाधिकारियों द्वारा स्पा सेंटर चलाने की बात कही जा रही थी. वीडियो के आधार पर कुछ फेसबुक समूह और मीडिया संस्थानों ने लेख भी लिखे थे. किन्तु वास्तविकता में यह वीडियो संघ के किसी पदाधिकारी से संबंधित नहीं है, यह अन्य व्यक्ति से संबंधित वीडियो है. किन्तु संघ के प्रति विद्वेष फैलाने के उद्देश्य से कुछ तत्व समय-समय पर संघ से जोड़कर प्रसारित करते रहते हैं. यह केवल संघ की छवि को धूमिल करने का कुत्सित प्रयास है.

इसी वीडियो के वायरल होने पर इंदौर में कुछ नागरिकों-स्वयंसेवकों की भावनाएं आहत हुईं. इस कारण वीडियो को संघ से जोड़कर चलाने वाले मीडिया संस्थानों, उनके संचालकों, फ़ेसबुक समूह तथा ट्विटर हैन्डल उपयोगकर्ताओ के विरुद्ध पुलिस में प्रकरण (F.I.R) दर्ज करवाया है.

वीडियो को गलत संदर्भ में प्रसारित करने वाले तत्वों में – न्यूज नशा (वेब पोर्टल), एनकाउंटर (वेब पोर्टल), जनविचार संवाद (फ़ेसबुक समूह), भाविका कपूर तथा अनुज यादव (ट्विटर हैंडल) एवं पीयूष अहीर (फ़ेसबुक प्रोफाइल) सम्मिलित थे. जिनके विरुद्ध प्रकरण प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है.

विदित हो कि इस झूठे वीडियो को कुछ समय के अंतराल पर संघ की छवि को धूमिल करने वाले तत्व सोशल मीडिया पर संघ से जोड़कर वायरल करते रहते हैं.

शिकायतकर्ता ने कहा कि यह घटना संघ के संबंध में कपोल -कल्पित है, जो सनातन तथा राष्ट्रीय संगठन के खिलाफ षड्यन्त्र तथा छवि धूमिल करने का प्रयास प्रतीत होता है. जिससे सकल हिन्दू समाज की भावनाएं आहत हुई हैं.

Leave a Reply