Deprecated: Function get_magic_quotes_gpc() is deprecated in /home/thxlzghk/news.vskodisha.com/wp-content/plugins/admin-menu-editor-pro-bk/includes/menu-editor-core.php on line 3424
सरसंघचालक एवं सरकार्यवाह द्वारा भारती पत्रिका के अंक का विमोचन - ବିଶ୍ୱ ସମ୍ବାଦ କେନ୍ଦ୍ର ଓଡିଶା

सरसंघचालक एवं सरकार्यवाह द्वारा भारती पत्रिका के अंक का विमोचन

जयपुर. भारत – भारती की समुपासिका संस्कृत मासिक पत्रिका  ‘भारती’ विगत 73 वर्षों से भारती भवन से निरंतर प्रकाशित हो रही है. पत्रिका में संस्कृत के मूर्धन्य विद्वानों एवं शोधछात्रों के स्तरीय लेखों का प्रकाशन किया जाता है. हाल ही के जयपुर प्रवास के दौरान गत रविवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत जी द्वारा भारती पत्रिका के सुभाषचंद्र बोस चित्रांकित जनवरी -23 के अंक का विमोचन किया गया. डॉ. मोहन भागवत जी ने पत्रिका की प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि यह पत्रिका संस्कृत संस्कृति की निरन्तर सेवा कर रही है. संस्कृत के क्षेत्र में  यह पत्रिका सदैव प्रतिष्ठा को प्राप्त हो, ऐसी शुभकामना है. इस अवसर पर भारती पत्रिका के प्रबंध संपादक सुदामा शर्मा एवं पाथेयकण पत्रिका के प्रबंध सम्पादक  माणिकचंद उपस्थित रहे.

बुधवार को भारती पत्रिका के महाकवि माघ चित्रांकित फरवरी -23 के अंक का विमोचन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले जी ने किया. सरकार्यवाह  ने पत्रिका के मुखपृष्ठ एवं कलेवर की प्रशंसा करते हुए कहा कि संस्कृतजगत में यह पत्रिका सुदृढ़ प्रतिमान स्थापित करे, ऐसी शुभाकांक्षा है.. विमोचन के अवसर पर क्षेत्र प्रचारक निंबाराम एवं भारती पत्रिका के प्रबंध संपादक सुदामा शर्मा उपस्थित रहे.

Leave a Reply