Deprecated: Function get_magic_quotes_gpc() is deprecated in /home/thxlzghk/news.vskodisha.com/wp-content/plugins/admin-menu-editor-pro-bk/includes/menu-editor-core.php on line 3424
शहर में उत्साह से निकली 52 वर की बारात, शाही शादी जैसा माहौल - ବିଶ୍ୱ ସମ୍ବାଦ କେନ୍ଦ୍ର ଓଡିଶା

शहर में उत्साह से निकली 52 वर की बारात, शाही शादी जैसा माहौल

जोधपुर. शहर में रविवार को सामाजिक समरसता को बढ़ावा देने के लिए सेवा भारती की ओर से सर्वजातीय सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन हुआ. विवाह समारोह में सर्व समाज के 52 जोड़े विवाह के बंधन में बंधे. इसको लेकर यहां मेले सा माहौल है. बैंड-बाजों के साथ सामूहिक वर निकासी सुबह 9 बजे जूना खेड़ापति हनुमान मंदिर से शुरू हुई. इस दौरान आखलिया चौराहे पर 400 से अधिक कार्यकर्ताओं ने फूल बरसाकर बारात का धूमधाम से स्वागत किया. इसके बाद 10.30 बजे बारात आदर्श विद्या मंदिर केशव परिसर पहुंची. 11.30 बजे पाणिग्रहण संस्कार हुआ. इसमें मुख्य वक्ता आरएसएस के क्षेत्र प्रचारक निंबाराम भी शामिल हुए.

सेवा भारती प्रांत संगठन मंत्री स्वरूप दान ने बताया कि समिति ने 1989 से काम शुरू किया. उस समय जरुरतमंद परिवारों के लिए बाल संस्कार केंद्र की स्थापना की. इसके माध्यम से उन्हें शिक्षित किया जाने लगा. सेवा भारती की ओर से महिलाओं के लिए भी कौशल प्रशिक्षण केंद्र चलाए जा रहे हैं.

आयोजन समिति के महामंत्री नथमल पालीवाल ने बताया कि समरसता को बढ़ावा देने के संदेश को लेकर होने वाले राम जानकी विवाह समारोह में सर्व समाज के 52 जोड़ों का धूमधाम से विवाह करवाया  गया. बारात स्वागत में जगह-जगह पर 400 से अधिक कार्यकर्ता शामिल हुए.

केसरिया साफा धारण किए कार्यकर्ताओं ने पुष्प वर्षा के साथ बारात का स्वागत किया. आखलिया चौराहा से विवाह स्थल तक पहली बार रेड कार्पेट भी बिछाया गया. इस अवसर पर भव्य आतिशबाजी भी की गई.

Leave a Reply