Deprecated: Function get_magic_quotes_gpc() is deprecated in /home/thxlzghk/news.vskodisha.com/wp-content/plugins/admin-menu-editor-pro-bk/includes/menu-editor-core.php on line 3424
पाकिस्तान – कट्टरपंथी साजिद ने हिन्दू नाबालिग का अपहरण कर जबरन धर्मांतरण करवाया - ବିଶ୍ୱ ସମ୍ବାଦ କେନ୍ଦ୍ର ଓଡିଶା

पाकिस्तान – कट्टरपंथी साजिद ने हिन्दू नाबालिग का अपहरण कर जबरन धर्मांतरण करवाया

पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के हालात किसी से छिपे नहीं हैं. पाकिस्तान में हिन्दुओं पर अत्याचार की घटनाएं सुर्खियां बनी रहती हैं. अब सिंध प्रांत से एक और मामला सामने आया है, जहां इस्लामिक कट्टरपंथी साजिद हुसैन ने नाबालिग हिन्दू लड़की का उसके घर से अपहरण कर लिया. इसके बाद उसके साथ दुराचार किया और फिर जबरदस्ती धर्मांतरण करवा दिया. उससे निकाह कर लिया.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, घटना सिंध प्रांत के हैदराबाद जिले के अंतर्गत आने वाले टांडो जाम शहर की है. पाकिस्तान के मानवाधिकार कार्यकर्ता नारायण दास ने एक रिपोर्ट में खुलासा किया कि साजिद हुसैन ने हिन्दू लड़की का अपहरण कर लिया. उसने पीड़िता के साथ रेप करने के बाद जबरन धर्मांतरण करवाया.

सिंध प्रांत में किसी भी लड़की के विवाह की आयु 18 वर्ष है. इस्लामिक कट्टरपंथी ने नियमों की भी धज्जियां उड़ाईं. आरोपी ने नाबालिग से निकाह करने के लिए उसकी उम्र 19 वर्ष दिखाई है. जबरन निकाह के बाद आरोपी ने पीड़ित का नाम बदलकर ‘नैमत’ कर दिया. आरोपी ने दावा किया कि उसने युवती का अपहरण नहीं किया, बल्कि उससे निकाह करने के लिए मर्जी से अपने माता-पिता को छोड़ कर आई है.

बेशर्मी यह कि आरोपी ने खुद ही एक याचिका भी दायर की है, जिसमें लड़की के माता-पिता पर आरोप लगाते हुए कहा कि लड़की के माता-पिता उसके निकाह से खुश नहीं हैं और उसकी हत्या करना चाहते हैं.

पाकिस्तान में ऐसे मामलों को लेकर वकीलों, मदरसों औऱ मस्जिदों का एक पूरा नेटवर्क काम कर रहा है, जो हिन्दुओं के उत्पीड़न में शामिल है. पाकिस्तान के केवल सिंध प्रांत की ही बात करें तो यहां सभी उम्र की हिन्दू लड़कियों के साथ-साथ विवाहित हिन्दू महिलाएं भी अपहरण, बलात्कार, धर्मांतरण और यौन शोषण का शिकार होती हैं. अकेले सिंध में सालाना 1000-2000 ऐसे मामले सामने आते हैं.

Leave a Reply