Deprecated: Function get_magic_quotes_gpc() is deprecated in /home/thxlzghk/news.vskodisha.com/wp-content/plugins/admin-menu-editor-pro-bk/includes/menu-editor-core.php on line 3424
नूंह – कुंआ पूजन के लिए जा रही महिलाओं पर पथराव, क्षेत्र में तनाव - ବିଶ୍ୱ ସମ୍ବାଦ କେନ୍ଦ୍ର ଓଡିଶା

नूंह – कुंआ पूजन के लिए जा रही महिलाओं पर पथराव, क्षेत्र में तनाव

गुरुग्राम, हरियाणा. नूंह जिला कट्टरपंथियों का गढ़ बनता जा रहा है. एक बार फिर कट्टरपंथियों ने क्षेत्र में सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने का प्रयास किया. ताजा घटना कुंआ पूजन के लिए जा रही महिलाओं पर मदरसे से पथराव की है. महिलाएं कुंआ पूजन के लिए जा रही थीं. इसी दौरान हिन्दू महिलाओं पर पत्थरबाजी शुरू हो गई, जिसमें कई महिलाएं घायल हुई हैं. घटना के बाद से क्षेत्र में तनाव है.

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंच गए. पुलिस ने मामले को किसी तरह संभाला. कट्टरपंथियों द्वारा की गई पत्थरबाजी में महिलाएं घायल हुई हैं, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

मीडिया रिपोर्ट्स में पुलिस के हवाले से कहा गया कि रात करीब 8 – 8:30 बजे घटना हुई, जब महिलाएं कुंआ पूजन के लिए जा रही थीं. महिलाएं मंगल गीत गाते हुए कुंए की तरफ जा रही थीं. जैसे ही महिलाएं मदरसे के पास से गुजरीं कट्टरपंथियों ने मजहबी नारे लगाते हुए पत्थरबाजी शुरू कर दी.

सूचना मिलने पर नूंह जिले के एसपी नरेंद्र बिजरानिया स्वयं पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे.

पुलिस अधिकारी के अनुसार, कुंआ पूजन के लिए जा रही महिलाओं पर मदरसे से कुछ बच्चों ने पत्थर फेंके. इसके बाद दोनों ही समुदाय से जुड़े लोग वहां इकट्ठा होने लगे. पुलिस मामले की जांच में जुटी है और दोषी शरारती तत्वों की पहचान कर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है. मामले में मदरसे के मौलवी को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया है.

पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया है. जामा मस्जिद नूंह के पीछे पांडूराम चौक नूंह बाजार में पुलिस बल को लगाया गया है. फिलहाल स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है. इसके अलावा जामा मस्जिद नूंह के सामने भी पुलिस बल पूरी तरह से तैनात कर दिया गया है.

नूंह काफी संवेदनशील क्षेत्र माना जाता है. इसकी बड़ी वजह यहां पर बढ़ता कट्टरपंथ है. जुलाई में भी हिन्दू समाज द्वारा आयोजित जलाभिषेक यात्रा पर हमला हुआ था. इसके बाद भड़की हिंसा में 6 लोगों की मौत हो गई थी और काफी संख्या में घायल हुए थे.

Leave a Reply