Deprecated: Function get_magic_quotes_gpc() is deprecated in /home/thxlzghk/news.vskodisha.com/wp-content/plugins/admin-menu-editor-pro-bk/includes/menu-editor-core.php on line 3424
सेवा भारती की स्मारिका “उदीयमान भारत-हमारी भूमिका” का लोकार्पण - ବିଶ୍ୱ ସମ୍ବାଦ କେନ୍ଦ୍ର ଓଡିଶା

सेवा भारती की स्मारिका “उदीयमान भारत-हमारी भूमिका” का लोकार्पण

सेवा भारती, झारखंड की सेवा जागरण पत्रिका सेवा सुरभि के 24वें विशेषांक “उदीयमान भारत-हमारी भूमिका” का लोकार्पण रांची के पीपी कंपाउंड स्थित गुरुनानक हायर सेकेंडरी स्कूल के सभागार में हुआ. लोकार्पण समारोह के मुख्य वक्ता प्रो. (डॉ.) के.जी. सुरेश, कुलपति, माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय, भोपाल ने कहा कि किसी को संपत्ति देना ही नहीं, अपितु स्वयं को समर्पित करने की भूमि है हमारा भारत. हमारे लिए सेवा नई बात नहीं है. सेवा हमारी परंपराओं में निहित है. देश में सकारात्मक विचार का संचार होना चाहिए. इसके लिए मीडिया के अलावा जनसाधारण की भूमिका भी महत्वपूर्ण है. हम भी नागरिक संचारक हैं.

इसके पूर्व भारत माता के चित्र के समक्ष अतिथियों ने दीप प्रज्ज्वलित किया एवं राष्ट्रगान से कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ. कत्थक नृत्य की मनमोहक प्रस्तुती हुई. मंचासीन अतिथियों का स्वागत-परिचय सेवा भारती के प्रांत सचिव ऋषि पाण्डेय ने किया एवं सेवा भारती का कार्य वृत्त रखा. डॉ. हरेन्द्र प्रसाद सिन्हा ने “उदीयमान भारत- हमारी भूमिका” अंक पर प्रकाश डाला.

लोकार्पण समरोह के सम्मानीय वक्ता रामनवमी प्रसाद ने कहा कि हमारा भारत मृत्युंजय है, अजन्मा है और उदयमान भारत है. लोकार्पण समारोह के विशिष्ट अतिथि प्रो. आदित्य प्रसाद साहू ने भी सभा को संबोधित किया. इस अवसर पर सेवा सुरभि की संपादक डॉ. सुष्मिता पांडेय को सम्मानित किया गया. सेवा भारती के संरक्षक डॉ. एच. पी. नारायण ने आशीर्वचन में कहा कि सेवा परमो धर्मः के उद्देश्य पर हमें चलना है. धन्यवाद ज्ञापन सेवा भारती के प्रांत अध्यक्ष गिरीश मल्होत्रा ने किया.

उदीयमान भारत

Leave a Reply