Deprecated: Function get_magic_quotes_gpc() is deprecated in /home/thxlzghk/news.vskodisha.com/wp-content/plugins/admin-menu-editor-pro-bk/includes/menu-editor-core.php on line 3424
ग्वालियर – सलमान, छोटू, इरफान, परवेज़ ने गणेश पंडाल में घुसकर तलवार-डंडों से किया हमला - ବିଶ୍ୱ ସମ୍ବାଦ କେନ୍ଦ୍ର ଓଡିଶା

ग्वालियर – सलमान, छोटू, इरफान, परवेज़ ने गणेश पंडाल में घुसकर तलवार-डंडों से किया हमला

ग्वालियर में मंगलवार रात को गेंडेवाली सड़क पर प्रजापति मोहल्ले में एक गणेश उत्सव पंडाल पर अचानक कुछ लोगों ने तलवार व लाठी से हमला कर दिया. कहा जा रहा है कि आरोपी साउंड सिस्टम पर आरती बजाते ही नाराज हो गए. और आरती के बीच तलवार, लाठी और सरिया लेकर मां-बेटे पर टूट पड़े. उन्हें बचाने आए दो अन्य लोगों के साथ भी मारपीट की. महिला के घायल बेटे को जेएएच के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने चार हमलावरों के खिलाफ हत्या के प्रयास में केस दर्ज किया है.

जनकगंज थाना क्षेत्र के गेंडेवाली सड़क स्थित प्रजापति मोहल्ले की उर्मिला यादव ने घर के पास ही गली में गणेश प्रतिमा की स्थापना की है. उन्होंने पुलिस को शिकायत में बताया कि मंगलवार रात 9.30 बजे गणेश पंडाल में आरती की तैयारी चल रही थी. साउंड सिस्टम जैसे ही ऑन किया तो पास ही रहने वाले सलमान खान, छोटू खान आए और गाली-गलौज करने लगे. विरोध करने पर आरोपी हमले पर आमादा हो गए.

उस समय उन्हें समझाकर रवाना कर दिया. कुछ देर बाद जब आरती चल रही थी, तभी सलमान, छोटू, इरफान, परवेज और अन्य लोग आए और हमला कर दिया. सलमान तलवार लिए था.

उर्मिला यादव में शिकायत में कहा कि परवेज ने बेटे के माथे पर तलवार से हमला किया. मैं बचाने दौड़ी तो इरफान ने मुझे लाठी मारी. मेरे दाहिने हाथ के पंजे पर चोट आई. वहां जसवंत खटीक आया तो छोटू ने उस पर तलवार से हमला किया. उसके बाएं हाथ की अंगुलियों से खून निकल आया. बचाने आए श्याम को भी तलवार लगी. हमले के बाद सभी आरोपी जान से मारने की धमकी देकर भाग निकले.

घटना के बाद रात से ही गणेश पंडाल सूना पड़ा है और लोग दहशत में हैं. जिस क्षेत्र में घटना हुई है, वह शहर का संवेदनशील क्षेत्र है. यहां गणेश उत्सव, नवदुर्गा उत्सव और ताजिया के दिनों में जरा सा तनाव बड़े विवाद में बदल जाता है.

पुलिस तलाश रही सीसीटीवी फुटेज

जहां घटना हुई है, वहां पास ही एक स्कूल में CCTV कैमरे लगे हैं. पुलिस उनकी फुटेज लेने का प्रयास कर रही है. पुलिस ने रात को हंगामे के दौरान के वीडियो भी स्थानीय लोगों से मांगे हैं.

जनकगंज थाना प्रभारी विपेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि घायलों की शिकायत पर पुलिस ने हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है. घटनास्थल पर पुलिस जवान तैनात कर दिए गए हैं. हमलावरों को जल्द पकड़ लिया जाएगा.

Leave a Reply