Deprecated: Function get_magic_quotes_gpc() is deprecated in /home/thxlzghk/news.vskodisha.com/wp-content/plugins/admin-menu-editor-pro-bk/includes/menu-editor-core.php on line 3424
एक्शन में NIA – कनाडा से जुड़े खालिस्तानी आतंकियों की सूची जारी - ବିଶ୍ୱ ସମ୍ବାଦ କେନ୍ଦ୍ର ଓଡିଶା

एक्शन में NIA – कनाडा से जुड़े खालिस्तानी आतंकियों की सूची जारी

नई दिल्ली. कनाडा-भारत के बीच ताजा विवाद के दौरान राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानि (NIA) ने आतंकी-गैंगस्टर नेटवर्क ध्वस्त करने के लिए 11 कुख्यात अपराधियों सहित कुल 43 कनाडाई बेस्ड आतंकी व गैंगेस्टरों की सूची जारी की है. पहले नंबर पर गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग का गैंगस्टर गोल्डी बराड़ है. जो मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड है. दूसरे नंबर पर लॉरेंस के भाई अनमोल बिश्नोई का भी नाम सूची में शामिल है. दोनों के अलावा सूची में अर्शदीप सिंह गिल उर्फ अर्श डल्ला, दरमन सिंह, लखबीर सिंह उर्फ लांडा, दिनेश शर्मा उर्फ गांधी, नीरज उर्फ पंडित, गुरपिंदर सिंह, सुखदूल सिंह, गौरव पटियाल उर्फ सौरभ और दलेर सिंह शामिल हैं.

एनआईए के अनुसार, जिन गैंगेस्टर-आतंकियों की सूची जारी की गई है, इन पर भारत में हत्या, फिरौती के अलावा पाकिस्तान की शह पर देश विरोधी घटनाओं को अंजाम देने का आरोप है. इनमें से अधिकतर गैंगेस्टर कनाडा में छिपे हुए हैं. इस सूची के साथ NIA ने लोगों से अपील है कि इनके बारे में किसी भी तरह की कोई जानकारी होने पर लोग NIA को वॉट्सऐप नंबर 7290009373 पर मैसेज करें. NIA ने सूची जारी करने के साथ कहा कि साझा किए गए चित्रों में जो व्यक्ति नजर आ रहे हैं, वे आरोपी हैं. यदि आपके पास उनके नाम पर या उनके सहयोगियों, मित्रों और रिश्तेदारों के नाम पर स्वामित्व वाली संपत्तियों/परिसंपत्तियों/व्यवसाय के बारे में कोई जानकारी है, तो कृपया जानकारी साझा करें.

भारत में घटनाओं को अंजाम देकर कनाडा में ले रहे शरण

रिपोर्ट्स के अनुसार, जिन 11 गैगस्टरों के फोटो जारी किए हैं. इनमें से पंजाब में वारदातें करके भागे 7 अपराधी A-कैटेगिरी के हैं. यह सारे अपराधी कनाडा में ऐश-ओ-आराम की जिंदगी जी रहे हैं. अब यह सभी खालिस्तानियों के साथ मिलकर वहीं से युवाओं को बरगला कर उन्हें अपराध की दुनिया में धकेल रहे हैं. कनाडा की धरती से 9 अलगाववादी संगठन एक्टिव हैं, जो भारत विरोधी काम कर रहे हैं. इनमें सिक्ख फॉर जस्टिस, खालिस्तान टाइगर फोर्स, वर्ल्ड सिक्ख आर्गनाइजेशन, बब्बर खालसा इंटरनेशनल, खालिस्तान टाइगर फोर्स भी शामिल है. इन संगठनों के मोस्ट वांटेड आतंकियों और आतंकी संगठनों से संबंध बताए जा रहे हैं.

Leave a Reply