Deprecated: Function get_magic_quotes_gpc() is deprecated in /home/thxlzghk/news.vskodisha.com/wp-content/plugins/admin-menu-editor-pro-bk/includes/menu-editor-core.php on line 3424
मिशनरियों, कट्टरपंथियों तथा गौ-तस्करों के चंगुल से मुक्ति चाहता है झारखंड – विनोद बंसल - ବିଶ୍ୱ ସମ୍ବାଦ କେନ୍ଦ୍ର ଓଡିଶା

मिशनरियों, कट्टरपंथियों तथा गौ-तस्करों के चंगुल से मुक्ति चाहता है झारखंड – विनोद बंसल

रांची. विश्व हिन्दू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा कि झारखंड में धर्मांतरण, जिहाद, गौतस्करी एवं घुसपैठ के कारण आंतरिक सुरक्षा पर प्रश्नचिन्ह लग रहे हैं.

झारखंड की विधानसभा में नमाज पढ़ने को कमरा खोला जाता है. गौतस्करों के लिए सरकार की ओर से वक्तव्य प्रस्तुत किया जाता है कि गौतस्करों पर पुलिस कार्रवाई नहीं करेगी, जबकि सर्वविदित है कि झारखंड में 2005 में गोवंश पशु हत्या प्रतिषेध अधिनियम बना हुआ है. जिसके अंतर्गत गाय, बैल इत्यादि गोवंश पशु को राज्य के बाहर ले जाना प्रतिबंधित है, गौतस्करों के लिए सजा का प्रावधान है. धर्मांतरण के लिए खुलेआम चंगाई सभाएं चलती हैं. परंतु प्रशासन की अकर्मण्यता के कारण उन पर कोई कार्रवाई नहीं होती है. आज लगभग 5 लाख से ऊपर बांग्लादेशी एवं रोहिंग्या घुसपैठी झारखंड में पैर जमा चुके हैं, मतदान सूची में उनके नाम डाले जा रहे हैं. प्रश्न उठता है, क्या सरकार तुष्टीकरण के कारण इतने नीचे गिर जाएगी, जहां से झारखंड प्रांत की आंतरिक सुरक्षा खतरे में पड़ जाए.

विश्व हिन्दू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने रांची में आयोजित प्रेस वार्ता में कहा कि झारखंड की बेटे – बेटियां असुरक्षित होते जा रहे हैं. ईसाई मिशनरियों द्वारा धनबाद में चलाए जा रहे सेंट जेवियर स्कूल में जब एक छात्रा बिंदी लगाकर जाती है, तो शिक्षक द्वारा अपमानित कियाजाता है. स्कूल से निकाल भी दिया जाता है, जिससे आहत होकर तथा मानसिक तनाव में आकर आत्महत्या कर लेती है. दूसरी ओर सरकार चुप्पी साधे बैठी है, जबकि विद्यालय के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए थी.

इसी प्रकार की घटना रांची में भी कल 13 जुलाई को सेवंथ डे एड्वेंटिस्ट इंग्लिश स्कूल, क्लब रोड रांची में भी तिलक लगाकर स्कूल गए आर्यन मांझी के माथे से चंदन को मिटवाया गया, उसे प्रताड़ित किया गया, कहा गया चंदन लगाने से माथा गंदा लगता है. घटना का विरोध होने पर प्रधानाचार्य ने मामले को समाप्त करने का प्रयास किया, जबकि वहां के नन या पादरी क्रूस लगाकर चलते हैं, विद्यालय की प्रार्थना में विशेष वर्ग की आराधना की जाती है. फिर भी विद्यालय को सरकार ने मान्यता दे रखी है, आर्थिक मदद देती है. जमशेदपुर के मानगो आजाद नगर स्थित सिंबोसिस पब्लिक स्कूल में एक हिन्दू छात्रा के साथ घटना होती है.

टुंडी धनबाद के ग्राम रक्षा दल के प्रखंड अध्यक्ष शंकर चंद्र डे की हत्या दुम्मा गांव में गोली मारकर कर दी गई, यह हत्या गौतस्करों एवं साइबर अपराधियों द्वारा की गई है. परंतु अभी तक अपराधी पुलिस की पकड़ से दूर हैं.

13 जुलाई को पलामू के पाटन थाना क्षेत्र के कुड़वा मोड़ में 45 गोवंश पशु को ले जाते दो तस्करों को भी पकड़ा गया जो साबित करता है कि झारखंड में प्रतिदिन चतरा, धनबाद, हजारीबाग, पाकुड़ दुमका, साहिबगंज होते हुए बांग्लादेश पशु तस्करी हो रही है.

उन्होंने कहा कि सरकार अपनी तुष्टीकरण की नीति बंद करे. झारखंड में पशु तस्करी, धर्मांतरण, जिहाद, घुसपैठ को रोकने के लिए कदम उठाए, अन्यथा विश्व हिन्दू परिषद – बजरंग दल को समाज के साथ सड़क पर उतरना पड़ेगा.

Leave a Reply