Deprecated: Function get_magic_quotes_gpc() is deprecated in /home/thxlzghk/news.vskodisha.com/wp-content/plugins/admin-menu-editor-pro-bk/includes/menu-editor-core.php on line 3424
मुंबई – दस पत्रकारों को देवर्षि नारद पत्रकारिता पुरस्कार से सम्मानित किया - ବିଶ୍ୱ ସମ୍ବାଦ କେନ୍ଦ୍ର ଓଡିଶା

मुंबई – दस पत्रकारों को देवर्षि नारद पत्रकारिता पुरस्कार से सम्मानित किया

मुंबई. नारद जयंती के अवसर पर विश्व संवाद केंद्र कोकण प्रांत द्वारा पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले पत्रकारों को ‘देवर्षि नारद पत्रकारिता पुरस्कार’ से सम्मानित किया गया. इस वर्ष पत्रकारिता और सोशल मीडिया क्षेत्र से जुड़े दस महानुभावों को राज्यपाल रमेश बैंस जी ने सम्मानित किया. साप्ताहिक कोंकण मीडिया के संपादक बालकृष्ण विष्णु उर्फ प्रमोद कोनकर को वरिष्ठ पत्रकार पुरस्कार और जी-२४ तास न्यूज़ चैनल के संपादक और बिजनेस हेड डॉ. नीलेश खरे को उत्कृष्ट पत्रकारिता पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

दैनिक सकाल के वरिष्ठ पत्रकार प्रवीण टोकेकर जी को उत्कृष्ट लेखन पुरस्कार, एबीपी माझा के सहयोगी निर्माता दीपक पळसुले जी को उत्कृष्ट वृत्त निवेदक, एमएच ४८ यूट्यूब चैनल के अनय जोगलेकर जी को उत्कृष्ट राजकीय वृत्त विश्लेषक पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

प्लेनेट मराठी की जयंती वाघधरे को उत्कृष्ट सूत्र संचलन पुरस्कार से सम्मानित किया गया. टाइम्स ऑफ इंडिया के सीनियर एडिटर वैभव पुरंदरे को उत्कृष्ट पत्रकारिता पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

ट्विटर के लिए अंशुल पांडे, फेसबुक के लिए निनाद पाटील, इंस्टाग्राम के लिए हृषिकेश मगर को सोशल मीडिया पुरस्कारों से सम्मानित किया गया.

देवर्षि नारद जयंती पत्रकार सम्मान समारोह आज राजभवन में संपन्न हुआ. कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुआ. विश्व संवाद केंद्र, कोंकण प्रांत के प्रमुख निशिथ भांडारकर जी ने राज्यपाल जी के परिचय तथा शिवराज्याभिषेक के ३५० वर्ष के उपलक्ष्य में सिंहासनारूढ शिवप्रतिमा देकर स्वागत किया. विश्व संवाद केंद्र कोकण प्रांत के अध्यक्ष सुधीर जोगलेकर जी ने विश्व संवाद केंद्र की जानकारी दी. अनय जोगळेकर जी ने सभी का आभार व्यक्त किया.

राज्यपाल रमेश बैंस जी ने कहा कि पुरस्कार समारोह के कारण मुझे महाराष्ट्र के पत्रकारों से मिलने का अवसर प्राप्त हुआ. उन्होंने 1975 के आपातकाल के समय पत्रकारों पर हुए अत्याचारों को करीब से देखने का अनुभव भी साझा किया.

सोशल मीडिया पर होने वाले देश विघातक कंटेंट, अभद्र कंटेट, झूठे समाचारों तथा देशविरोधी ननैरेटिव की ओर भी सबका ध्यान आकर्षित किया.

विश्व संवाद केंद्र कोंकण प्रांत के पुरस्कार चयन समिति के डॉ. उदय निरगुडकर, दिनेश गुणे, मृणालिनी नानिवडेकर और किरण शेलार का अभिनंदन किया.

DCIM100GOPROGOPR0742.JPG

Leave a Reply